जब आप दो छक्के नहीं लगा पाते हैं तो...आईपीएल टीम से रिलीज किए जाने के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

शाहरुख खान को टीम से रिलीज कर दिया गया है
शाहरुख खान को टीम से रिलीज कर दिया गया है

आईपीएल 2023 (IPL) में पंजाब किंग्स टीम (PBKS) का हिस्सा रहे विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है। शाहरुख खान को आगामी सीजन से पहले टीम ने रिलीज कर दिया और इसको लेकर शाहरुख ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एक फिनिशर का रोल काफी कठिन होता है, क्योंकि हर मैच में ऐसा नहीं होगा कि वो ताबड़तोड़ छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दे। जब एक मैच में ऐसा नहीं हो पाता है तो फिर लोग जज करने लगते हैं।

आईपीएल 2024 के लिए पंजाब की टीम ने केवल 5 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है। इस लिस्ट में भारत के युवा बल्लेबाज और फिनिशर की भूमिका निभाते आ रहे शाहरुख़ खान का नाम भी शामिल है। पिछले आईपीएल से पहले हुए मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शाहरुख़ खान पर 9 करोड़ रुपए की बोली लगाईं थी और उन्हें दोबारा से अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन ज्यादा मौके न मिल पाने के चलते शाहरुख़ खान अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

एक मैच में फेल होने पर लोग उंगली उठाने लगते हैं - शाहरुख खान

शाहरुख खान ने अब अगले सीजन के लिए अपना बेस प्राइस ज्यादा नहीं रखा है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा,

जब आप डेथ में दो छक्के नहीं लगा पाते हैं तो लोग आपको जज करने लगते हैं लेकिन आप हर दिन ये कारनामा नहीं कर सकते हैं। गेंदबाजों के लिए भी जैसे टी नटराजन या जसप्रीत बुमराह हर एक मैच में नहीं सफल हो सकते हैं। मैं आखिरी गेंद तक टिके रहने की कोशिश करता हूं। जब आप एक ओवर में 15-20 रन बना देते हैं तो फिर काफी अच्छा लगता है। लेकिन जब एकाध मैच में नहीं कर पाते हैं तो लोगों को लगता है कि ये फेल हो गया है। हालांकि लोग ये नहीं समझते हैं कि 4-5 गेंद में 10 रन की अहमियत भी काफी ज्यादा होती है। टी20 में इसकी वैल्यू काफी होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता