शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के टूर्नामेंट में खेलने से किया इनकार, एक दूसरे देश में जाएंगे

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बंगबंधु ढाका प्रीमियर लीग के अगले चरण से चूक जाएंगे क्योंकि तमीम ने अपने घुटने की चोट के पुनर्वास के लिए जाने का फैसला किया, जबकि शाकिब अपने परिवार के साथ रहने के लिए यूएसए जा रहे हैं। एक और घटनाक्रम यह भी है कि डीपीएल मैच के दौरान खिलाड़ी पर ईंट फेंकने वाले सब्बीर रहमान पर जुर्माना लगाया गया है।

लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाले तमीम ने गुरुवार को कहा कि वह पुनर्वास के लिए डीपीएल से बाहर हो रहे हैं क्योंकि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरे से पहले पूरी तरह फिट होना चाहते हैं।

तमीम इकबाल ने कहा कि पिछले कुछ मैचों में मुझे अपने पैरों में बहुत दर्द हो रहा था, इसलिए मैं क्षेत्ररक्षण करते हुए और विकेटों के बीच दौड़ने में भी बहुत संघर्ष कर रहा था। मैंने डॉक्टरों और बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) के मेडिकल स्टाफ से सलाह ली है और उन्होंने कहा है कि अगर मैं इस समय खेलना जारी नहीं रखता हूँ, तो यह मेरे लिए अच्छा होगा। मुझे उचित आराम और पुनर्वास की आवश्यकता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और जिम्बाब्वे श्रृंखला है और यह निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है। मुझे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए अपनी स्थिति को काफी बेहतर होना होगा।

इस बीच शाकिब ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के लिए आखिरी मैच खेला। वह 11 जून को ढाका प्रीमियर लीग में एक मैच के दौरान अंपायरों के प्रति अपने गुस्से वाले व्यवहार के बाद तीन मैचों का प्रतिबंध पूरा करने के बाद डीपीएल में लौट आए थे। हालांकि वह टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि वह 18 जून को अपने परिवार के साथ यूएसए के लिए रवाना हो रहे हैं और उम्मीद है कि वह यूएसए से सीधे जिम्बाब्वे में राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे।

डीपीएल में एक घटना के लिए बीसीबी ने लीजेंड्स ऑफ रूपगंज क्रिकेटर सब्बीर रहमान और शेख जमाल धनमंडी क्लब मैनेजर सुलतान महमूद के ऊपर 50-50 हजार रूपये बांग्लादेशी टका का जुर्माना लगाया गया है। इनके बीच डीपीएल मैच में झगड़ा हुआ था। इसमें इलियास सनी का नाम भी था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma