Create
Notifications

शाकिब अल हसन ने T20 World Cup में शाहिद अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

शाकिब अल हसन ने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
शाकिब अल हसन ने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बांग्लादेश के लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं और उनके रिकॉर्ड भी बेहद अच्छे हैं। इस बीच उन्होंने एक और नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। T20 World Cup में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन ने अपना नाम शामिल कर लिया है और वह लिस्ट में टॉप पर आ गए हैं। इस मामले में उन्होंने शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया।

श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसंका को आउट करते ही शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने विकेटों की संख्या 40 पर पहुंचा दी। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को भी पीछे छोड़ दिया। शाहिद अफरीदी के नाम 39 विकेट टी20 वर्ल्ड कप में हैं। इस लिस्ट में नम्बर तीन पर श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम शामिल है।

Sri Lanka continue their brilliant form at the #T20WorldCup 2021 💪#SLvBAN | bit.ly/T20WC-M15 https://t.co/Ie2ikp1Cv7

लसिथ मलिंगा ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 38 विकेट अपने नाम किये हैं। उनके बाद 36 विकेटों के साथ पाकिस्तान के सईद अजमल का नाम है। अजन्ता मेंडिस ने 35 और उमर गुल ने 35 विकेट हासिल किये हैं। खास बात यह है कि टॉप में सभी गेंदबाज एशिया से आते हैं। हालांकि इस लिस्ट में भारतीय टीम से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है।

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 4 विकेट पर 171 रन बनाए और जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह श्रीलंकाई टीम ने अपने सुपर 12 चरण के अभियान की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की। शाकिब अल हसन ने 3 ओवर डाले और 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। श्रीलंकाई टीम ने तेज शुरुआत की और अंत तक गति को बरकरार रखते हुए बांग्लादेश की टीम को दबाव में लाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now