मुझे कम दिखाई दे रहा था...शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने खराब परफॉर्मेंस का बताया कारण

Bangladesh v England - 3rd T20 International
शाकिब अल हसन का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में अपने खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। शाकिब अल हसन ने बताया है कि वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें एक आंख से कम दिखाई दे रहा था। शाकिब के मुताबिक उनकी बाईं आंख में दिक्कत थी।

शाकिब अल हसन की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप 2023 के दौरान उतना अच्छा नहीं रहा था। वो सात मैचों में 26.57 की औसत से सिर्फ 186 रन ही बना पाए थे। बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन भी इसी वजह से काफी खराब रहा था और टीम को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। शाकिब को वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान ऊंगली में चोट भी लग गई थी। वह फिलहाल इस चोट से उबर रहे हैं।

वर्ल्ड कप की वजह से मुझे काफी स्ट्रेस था - शाकिब अल हसन

अब शाकिब अल हसन ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कप के दौरान उनकी बांयी आंख में दिक्कत थी। ऐसा स्ट्रेस के कारण हुआ था। शाकिब ने कहा,

ऐसा नहीं है कि सिर्फ एक या दो मैचों के दौरान ही ये प्रॉब्लम हुई थी, बल्कि पूरे वर्ल्ड कप के दौरान मेरी बांयी आंख में दिक्कत थी। मैं सिर्फ एक आंख से खेल रहा था और अंदाजे से बॉल को हिट कर रहा था। मुझे गेंदों का सामना करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जब मैं डॉक्टर के पास गया तो मेरी रेटिना में पानी था। उन्होंने मेरी आंख में ड्रॉप डाला और कहा कि मुझे अपने स्ट्रेस को कम करना होगा। मुझे नहीं पता कि इसका क्या कारण था लेकिन वर्ल्ड कप के बाद जब मैंने दोबारा अमेरिका में चेक कराया तो फिर कोई स्ट्रेस नहीं था। मैंने डॉक्टर्स से कहा कि वर्ल्ड कप नहीं है तो स्ट्रेस भी नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now