आईपीएल 2019: शाकिब अल हसन ने अपने देश की जगह दी आईपीएल को तरजीह

Enter caption

बहुत ही कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो अपने देश की बजाए इंडियन प्रीमियर लीग को महत्व देते हैं। बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन उनमें से एक हैं। उन्होंने आईपीएल की वजह से स्वदेश में होने वाले नेशनल कैंप से दूरी बना ली। बांग्लादेश का नेशनल कैंप सोमवार से शुरू हो गया लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब उसमें शामिल होने की बजाए आईपीएल में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े रहे। बांग्लादेश क्रिकेट ऑपरेशन ने भी उनको इसकी मंजूरी दे दी है।

बांग्लादेश क्रिकेट के अध्यक्ष अकरम खान ने बताया, "शाकिब के 23 अप्रैल को अपने देश में होने वाले नेशनल कैंप में शामिल होने की संभावना थी पर अब वो ऐसा नहीं करेंगे। उन्होंने जानकारी दी है कि आईपीएल में उनकी सनराइजर्स हैदराबाद टीम से कोई खिलाड़ी जा रहा है। ऐसे में टूर्नामेंट में उनके खेलने का मौका बना सकता है। इस वजह से वह भारत में ही रुक रहे हैं। हमने भी उनको मंजूरी दे दी है। हमें भरोसा है कि अगर वह आईपीएल में खेलेंगे तो उनके लिए ज्यादा बेहतर होगा। साथ ही त्रिकोणीय शृंखला में बांग्लादेश को फायदा मिलेगा।"

30 मई से शुरू होने वाले विश्वकप से पहले बांग्लादेश आयरलैंड और वेस्टइंडीज के साथ त्रिकोणीय शृंखला भी खेलेगा। यह सीरीज पांच मई से शुरू हो रही है, जिसका फाइनल 17 मई को होगा। इससे पहले शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश में होने वाले नेशनल कैंप में शामिल होने की जानकारी दी थी लेकिन फिर उन्होंने अपना फैसला बदल दिया था। उन्होंने अभी तक आईपीएल में सिर्फ एक ही मैच खेला है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर अपने देश लौट रहे हैं। जॉनी बेयरेस्टो ने बताया कि वह 23 अप्रैल को ही भारत छोड़ देंगे। वहीं डेविड वॉर्नर आखिरी के दो सप्ताह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रहेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now