Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: शाकिब अल हसन ने दी तमीम इकबाल को ब्रेक लेकर आराम करने की सलाह

  • श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में महज बना पाए 21 रन
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 04 Aug 2019, 18:00 IST

शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल
शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल

बांग्लादेश के तमीम इकबाल इस वक्त अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। इस शृंखला में बांग्लादेश को 3-0 से पराजय झेलनी पड़ी थी। इसके बाद तमीम इकबाल की भरसक आलोचना हुई थी। तमीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में महज 21 रन ही बनाए थे। उनकी खराब फॉर्म का दौर सिर्फ इस सीरीज में ही नहीं बल्कि विश्वकप से चलती आ रहा है। अब उनके साथी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने उन्हें कुछ दिन ब्रेक लेकर आराम करने की सलाह दी है। 

तमीम के खराब फॉर्म पर ऑलराउंडर बल्लेबाज शाकिब अल हसन ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें कुछ दिन ब्रेक लेकर आराम करना चाहिए। उन्हें जब लगे कि वह पूरी तरह से तरोताजा महसूस कर रहा है, तब मैदान पर वापसी करनी चाहिए। मुझे पता है कि वह ऐसा कर सकते हैं। लगातार क्रिकेट खेलने पर ऐसा हो जाता है। जब कोई खिलाड़ी रन न बना रहा हो तो वह तनाव में आ जाता है तो उससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती है। उसके लिए ब्रेक बहुत जरूरी है।" 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शाकिब अल हसन और कप्तान मशरफे मोर्ताजा नहीं खेले थे। उनकी जगह पर तमीम इकबाल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। तमीम ने कप्तानी के साथ बल्लेबाजी में भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ा था। वह तीन मैचों में 0, 19 और दो रन ही बना सके थे। तमीम बांग्लादेश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने विश्वकप के आठ लीग मुकाबलों में 29.37 के औसत से कुल 235 रन बनाए। तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 122 रन से करारी शिकस्त दी थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 04 Aug 2019, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit