Create
Notifications

शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम से हटे

शाकिब अल हसन परिवार के साथ समय बिताएंगे
शाकिब अल हसन परिवार के साथ समय बिताएंगे
निरंजन

बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ नहीं जाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को अवकाश दे दिया है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन का नाम शामिल किया गया है। बीसीबी ने कहा था कि शाकिब की तरफ से अभी लीव के लिए आवेदन नहीं आया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि निश्चित रूप से (उनको छुट्टी दी गई है) और मैं जो कहना चाहता था, वह यह है कि हर किसी को हमें उनकी उपलब्धता के बारे में पहले ही सूचित कर देना चाहिए। इससे हमारे लिए रिप्लेसमेंट का नाम घोषित करना आसान हो जाता है। जिसे आराम या ब्रेक की जरूरत होगी उसे दिया जाएगा चाहे वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है या नहीं लेकिन उनका मामला अलग है क्योंकि वह न तो चोटिल हुए और न ही ब्रेक मांगा। वह पारिवारिक प्रतिबद्धता के लिए छुट्टी चाहते थे।

बीसीबी ने शाकिब को अवकाश दे दिया है
बीसीबी ने शाकिब को अवकाश दे दिया है

नजमुल ने आगे कहा कि हम इसके बारे में शर्मिंदा नहीं हैं, हमें अनौपचारिक रूप से सूचित किया गया था, इसलिए किसी प्रकार का गलत कम्यूनिकेशन नहीं है, लेकिन उन्हें हमें आधिकारिक रूप से सूचित करना चाहिए ताकि हम अपनी कार्रवाई का रास्ता चुन सकें।

न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चक्र का हिस्सा होगी। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड में जाने के बाद 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहेगी। इसके अलावा उनको अभ्यास मैच भी खेलने के लिए मिलेगा। शाकिब का रिप्लेसमेंट फ़िलहाल घोषित नहीं किया गया है लेकिन बीसीबी जल्दी ही ऐसा कर सकता है। फिलहाल बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। पहले टेस्ट मैच में पराजय के साथ बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज में पीछे चल रही है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...