"यह मेरे लिए सम्मान की बात है" - दिग्गज खिलाड़ी ने दिए 2026 में भी टी20 वर्ल्ड कप खेलने के संकेत, कही बड़ी बात

रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन ने हर टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में हिस्सा लिया है
रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन ने हर टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में हिस्सा लिया है

Shakib Al Hasan: 2 जून से शुरू होने वाला टी20 वर्ल्ड कप का नौवां संस्करण कई खिलाड़ियों के करियर का सबसे छोटे फॉर्मेट का आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट हो सकता है। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी लेकर आशंका जताई जा रही थी कि वह शायद इसके बाद अगले संस्करण में नजर ना आएं लेकिन अब शाकिब ने संकेत दिया है कि वह 2026 में होने वाले दसवें संस्करण में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

2006 में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले शाकिब अल हसन का नाम रोहित शर्मा के साथ उन चुनिंदा दो खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के हर एक संस्करण में हिस्सा लिया है। इस बार भी ये दोनों नजर आएंगे।

टूर्नामेंट के इतिहास में बांग्लादेशी ऑलराउंडर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज हैं। उनके नाम 36 मैचों में 47 विकेट दर्ज हैं। हाल ही में, शाकिब ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर फैसले के बारे में बात की थी, लेकिन अब उन्होंने अपने करियर को 2026 टी20 वर्ल्ड कप पर नजर रखते हुए आगे बढ़ाने की बात कही है।

"मैं एक और वर्ल्ड कप खेल सकता हूं"

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फेसबुक पेज पर साझा किए गए वीडियो में, शाकिब अल हसन ने कहा:

पहली बात, जब मैंने शुरुआत की थी तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इतने लंबे समय तक खेलूंगा। वहीं, टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत से लेकर इस टी20 वर्ल्ड कप तक, मैंने रोहित शर्मा के साथ उन सभी में भाग लिया है। यह मेरे लिए गर्व की बात है और मुझे खुशी है कि मैं देश का प्रतिनिधित्व कर सका। मैं और रोहित शर्मा ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी टी20 वर्ल्ड कप खेले और मुझे उम्मीद है कि मैं एक और वर्ल्ड कप खेल सकता हूं लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा और बांग्लादेश पिछले टी20 टूर्नामेंट से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश को ग्रुप डी में जगह मिली है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नेपाल भी है। ऐसे में बांग्लादेश को काफी कड़ी टक्कर मिल सकती है और शाकिब अल हसन का प्रदर्शन काफी अहम रहेगा। टूर्नामेंट के आगाज से पहले बांग्लादेश टीम को भारत के खिलाफ 1 जून को वार्म-अप मैच भी खेलना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now