Create
Notifications

शाकिब अल हसन पीएसएल में खेलने के लिए नहीं जाएंगे

निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पाकिस्तान सुपर लीग के शेष मैच नहीं खेल पाएंगे। वह 31 मई को शुरू होने वाले ढाका प्रीमियर लीग में खेलने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के तीन क्रिकेटरों- शाकिब, महमुदुल्लाह और लिटन दास को अलग-अलग फ्रेंचाइजी में चुना गया। पीएसएल के छठे संस्करण के शेष भाग के लिए शाकिब की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने की प्रक्रिया करनी होगी।

शाकिब को लाहौर कलंदर्स ने चुना, जबकि महमुदुल्लाह और लिटन ने मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स में खेलने वाले थे। जून की शुरुआत में टूर्नामेंट का आयोजन होने की उम्मीद है। तीनों ही खिलाड़ियों की जगह अब अन्य नामों को शामिल करने का प्रयास उनकी टीमों द्वारा देखा जा सकेगा।

पिछली बार टूर्नामेंट हुआ था रद्द

बांग्लादेश में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए किए गए उपायों के अनुपालन में 2019-20 सीज़न के ढाका प्रीमियर लीग को पिछले साल 19 मार्च को स्थगित कर दिया गया था। ढाका महानगर की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष काजी इनाम, एक बीसीबी विंग को ढाका-क्लब आधारित टूर्नामेंट की मेजबानी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। देखना होगा कि इस बार टूर्नामेंट के आयोजन के लिए क्या खास इंतजाम किये जाते हैं।

महमुदुल्लाह और लिटन के पीएसएल में खेलने की संभावना भी कम लग रही है, क्योंकि उन्होंने अपने संबंधित क्लबों के लिए डीपीएल में खेलने की सहमति उस समय दी थी, जब पीएसएल को स्थगित कर दिया गया था। बीसीबी के अंदरूनी सूत्रों का सुझाव है कि क्लब उन्हें छोड़कर पीएसएल में जाकर खेलने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल में खेलकर आए हैं। शाकिब ने आईपीएल के लिए एनओसी मांगी थी जो उन्हें मिल गई थी लेकिब अब पीएसएल के लिए भी वह ऐसा करेंगे, तो शायद यह सही नहीं होगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...