Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप से बाहर हो सकते हैं बांग्लादेश के प्रमुख खिलाड़ी शाकिब अल हसन

SENIOR ANALYST
60   //    09 Aug 2018, 14:16 IST

बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन सितंबर में होने वाले एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। उनकी अंगुली में चोट लगी है जिसकी सर्जरी होनी है और उसी वजह से एशिया कप में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है।

वेस्टइंडीज के दौरे से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में शाकिब अल हसन ने कहा कि मुझे सर्जरी कराना है। अब चर्चा इस बात पर हो रही है कि ये सर्जरी कब हो। मैं चाहता हूं कि जितनी जल्द ये ऑपरेशन हो जाए उतना ही ठीक है। जहां तक मुझे लगता है एशिया कप से पहले तक सर्जरी हो जाएगी।

गौरतलब है इस साल जनवरी में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के साथ हुए ट्राई सीरीज के फाइनल के दौरान शाकिब अल हसन को बाएं हाथ में चोट लग गई थी। इसकी वजह से उन्हें बीच में ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा था और वो बाकी बचे मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके बाद वो श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज और 2 मैचों की टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। मार्च में श्रीलंका, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए निदहास ट्रॉफी में भी वो आधे टूर्नामेंट के बाद पहुंचे थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को अब शाकिब अल हसन की सर्जरी को लेकर जल्द से जल्द कोई फैसला लेना होगा। अगर तुरंत ये सर्जरी होती है तो काफी हद तक संभावना है कि शाकिब एशिया कप से बाहर हो जाएं। इस साल का एशिया कप 15 सितंबर से शुरु होगा और अगर शाकिब टीम से बाहर होते हैं तो बांग्लादेश के लिए ये तगड़ा झटका होगा। शाकिब ना केवल दिग्गज ऑलराउंडर हैं बल्कि उनके पास काफी सारा अनुभव भी है। एशिया कप में फाइनल सहित कुल 13 मैच इसमें होंगे। 28 सितम्बर को दुबई में फाइनल मैच होगा। पहला मुकाबला 15 सितम्बर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...