Create
Notifications

शाकिब अल हसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धाकड़ पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) में जीत का सिलसिला जारी रखते हुए एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में भी जीत दर्ज की है। हालांकि इस बार जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक छोर पर खड़े होकर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने नाबाद 96 रन की पारी खेली। इस पारी के कारण बांग्लादेश को 3 विकेट से जीत मिली। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर ख़ुशी जताई।

शाकिब अल हसन ने कहा "आज वह दिन था जब मुझे अपने हाथ ऊपर करने थे, बहुत खुश हूँ। यह आसान नहीं था और जिस तरह से हमने खेला उसका श्रेय सैफुद्दीन को जाता है। उन्होंने काफी संयम दिखाया। अगर मैं विकेट की तुलना पहले वनडे से करूँ तो आज यह थोड़ा धीमा था और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं था। स्कोर करने के लिए किसी को चांस लेना पड़ा और चांस लेने से हमने कुछ विकेट गंवाए।"

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने कहा कि जिम्बाब्वे को 240 रनों पर रोक देना गेंदबाजों का शानदार काम था। पिछले मैच की तुलना में विकेट इस बार पहली पारी में बेहतर खेल रही थी। 241 रनों को चेज करके खुश हूँ। कई विकेट सस्ते में गए लेकिन शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर मैच जिता दिया।

एक समय ऐसा था जब बांग्लादेश के 4 विकेट जल्दी लेकर जिम्बाब्वे ने मैच में जीत दर्ज करने की तरफ कदम बढ़ाए थे। उनकी सभी उम्मीदों पर पानी फेरने का काम शाकिब अल हसन ने किया। 7 बल्लेबाज जिम्बाब्वे की टीम ने आउट कर दिए लेकिन यह अनुभवी बल्लेबाज एक छोर पर टिका रहा और टीम को जीत दिलाकर ही गया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...