अगर मुझे पहले कप्तानी मिल जाती...शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन का कारण बताया

England v Bangladesh - ICC Men
England v Bangladesh - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के दौरान बांग्लादेश टीम के खराब परफॉर्मेंस का बड़ा कारण बताया है। शाकिब के मुताबिक बांग्लादेश की टीम उस तरह से तैयार नहीं थी, जैसा उन्होंने सोचा था। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कप्तानी पहले मिल जाती तो फिर वो अपने हिसाब से टीम बनाते।

बांग्लादेश का परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था और टीम को लगातार कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। खुद कप्तान शाकिब अल हसन का परफॉर्मेंस भी अच्छा नहीं रहा था। वो सात मैचों में 26.57 की औसत से सिर्फ 186 रन ही बना पाए थे। बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन भी इसी वजह से काफी खराब रहा था और टीम को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

टीम मेरे हिसाब से तैयार नहीं थी - शाकिब अल हसन

शाकिब ने अपनी कप्तानी में टीम को मिली हार की बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि उन्हें काफी बाद में कप्तानी मिली और इसी वजह से वो अपने हिसाब से टीम को तैयार ही नहीं कर पाए। शाकिब ने क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान कहा,

मैंने टीम की कप्तानी की थी और इसी वजह से मेरे ऊपर काफी स्ट्रेस था। हालांकि अगर मुझे पहले कप्तानी मिल जाती तो फिर मेरे लिए काफी आसान होता, क्योंकि मैं अपने हिसाब से टीम को तैयार करता और फिर अपनी टीम लेकर जाता। दिक्कत ये आई कि मैं जिस तरह से सोच रहा था, टीम उस हिसाब से तैयार नहीं थी। मैं जिस हिसाब से खेलना चाहता था, टीम वैसा नहीं कर पा रही थी। अगर आप देखें तो ना केवल वर्ल्ड कप 2023, बल्कि पूरे साल के दौरान वनडे में हमारा परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था।

आपको बता दें कि शाकिब को वर्ल्ड कप से पहले कप्तान नियुक्त किया गया था और तमीम इकबाल के सेलेक्शन को लेकर विवाद भी हुआ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता