Create
Notifications

शाकिब अल हसन ने अपने बैन को लेकर किया अहम खुलासा

 शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन
Naveen Sharma

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने अपने बैन को लेकर एक खुलासा किया है। शाकिब अल हसन ने कहा कि आईसीसी के जांच अधिकारी के सामने मैंने सभी बातों को सच्चाई से बताते हुए पूरे तथ्य रखे थे। इसके कारण मुझे एक साल का सस्पेंशन मिला था। शाकिब अल हसन को फिक्सर द्वारा सम्पर्क की जानकारी छुपाने के आरोप में दो साल के लिए बैन किया गया जिसमें एक साल का सस्पेंशन शामिल है।

शाकिब अल हसन ने हर्षा भोगले के साथ चैट करते हुए कहा कि आईसीसी के जांच अधिकारी के सामने मैंने सभी बातें सच्चाई से बताई। उनके सामने मैंने तथ्य भी ईमानदार से रख दिए। उनको सब बातों के बारे में पता है। शायद यही कारण है कि उन्होंने मुझे एक साल के लिए सस्पेंड किया वरना वे पांच या दस साल के लिए मुझे सस्पेंड कर सकते थे।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार LBW आउट होने वाले बल्लेबाज

शाकिब अल हसन ने छुपाई फिक्सर की जानकारी

इस बांग्लादेशी ऑल राउंडर ने भारतीय सट्टेबाज दीपक अग्रवाल से सम्पर्क की जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी। शाकिब अल हसन ने इसे मूर्खतापूर्ण चीज बताते हुए कहा कि मुझे इन सब बातों के बारे में बताना चाहिए था। तमाम चीजें सच्चाई के साथ सामने रखने के कारण ही मुझे एक साल के लिए सस्पेंड किया गया वरना आईसीसी एंटी करप्शन कोड के अंतर्गत आने वाले मामलों को देखते हुए मुझे पांच या दस साल के लिए बाहर किया जा सकता था।

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

गौरतलब है कि आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाज ने शाकिब अल हसन से संपर्क किया था। हालांकि शाकिब अल हसन ने इस पर ज्यादा कुछ नहीं करते हुए मामला भूल गए थे। व्हाट्सएप्प चैट से उनके संपर्क सट्टेबाज से होने के बारे में पता चलने पर आईसीसी ने जांच कर कार्रवाई की। शाकिब अल हसन के लिए यह बैन कोरोना के समय में लॉक डाउन के साथ गुजर जाएगा। अन्य खिलाड़ियों को भी इस साल अब तक ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। पिछले साल इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान शाकिब अल हसन ने अपने बल्ले से धाकड़ प्रदर्शन करते हुए दिग्गज होने का दम दिखाया था


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...