आयरलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे से बाहर हुए शाकिब अल हसन, अहम वजह आई सामने 

शाकिब अल हसन को उंगली में चोट लगी है
शाकिब अल हसन को उंगली में चोट लगी है

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (IRE vs BAN) खेलने में व्यस्त बांग्लादेश को सीरीज के अंतिम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) तीसरे वनडे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। शुक्रवार को चेम्सफोर्ड में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान बाएं हाथ के खिलाड़ी को दाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी। बांग्लादेशी खिलाड़ी ने आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल का कैच लेने का प्रयास किया था और उसी दौरान वह अपनी उंगली चोटिल कर बैठे।

चोट के बावजूद शाकिब अल हसन बल्लेबाजी के लिए आये थे और उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौके की मदद से 26 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने मैच में शतक बनाने वाले नजमुल होसैन शंटो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की अहम साझेदारी की थी। बाद में उनकी टीम ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया था।

छह सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं शाकिब अल हसन - फिजियो ने दी अहम जानकारी

बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने शाकिब अल हसन को लेकर कहा,

शाकिब को कल दूसरे वनडे में कैच लपकने के दौरान दाहिनी तर्जनी उंगली की नोक पर चोट लग गई थी। एक्स-रे में आज तर्जनी उंगली के आधार पर फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। ऐसी चोटों को ठीक होने में आमतौर पर लगभग छह सप्ताह लगते हैं। दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि वह आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी वनडे 14 मई को होना है। बांग्लादेश ने किसी भी तरह की रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है लेकिन अगर शाकिब छह सप्ताह के लिए बाहर होते हैं तो फिर वह अगले महीने बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। इस मुकाबले का कार्यक्रम अभी तय नहीं है कि कब खेला जायेगा लेकिन संभावना है कि जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में दोनों टीमों के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now