Create
Notifications

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

शाकिब अल हसन लम्बे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं
शाकिब अल हसन लम्बे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं
reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बांग्लादेश (Bangladesh) का दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो गया है। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शाकिब अल हसन को बाहर होना पड़ा है। मेजबान टीम के लिए यह एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

शाकिब सोमवार को यूएसए से लौटे थे और उनके आज चट्टोग्राम में राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की उम्मीद थी। हालांकि दो बार सकारात्मक परीक्षण के बाद शाकिब को घर पर आइसोलेशन में भेज दिया गया। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उन्हें अगले पांच दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद ही वह टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार होंगे। इस दौरान कोरोना टेस्ट से भी उनको गुज़रना होगा।

क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश के क्रिकेट ऑपरेशन हेड ने कहा है कि शाकिब कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

काफी समय से शाकिब अल हसन ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। पिछले साल दिसम्बर में मीरपुर टेस्ट मैच में वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर उतरे थे। घरेलू सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ उनकी वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी। अब कोरोना वायरस ने उनकी वापसी रोक दी है। इससे पहले वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। वहां पारिवारिक आपातकाल की स्थिति बताते हुए वह एकदिवसीय सीरीज के बाद वापस लौट आए थे। न्यूजीलैंड दौरे पर भी वह व्यक्तिगत कारणों से टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह लम्बे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं।

बांग्लादेश की टीम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मुकाबले खेलकर आई है। वहां दोनों मैचों में उनको हार का सामना करना पड़ा था। देखना होगा कि घरेलू सीरीज में शाकिब का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...