Create
Notifications

चोट के कारण शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन
ANALYST
Modified 08 Feb 2021
न्यूज़

बांग्लादेश (Bangladesh) के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के पहले मैच के दौरान लगी चोट से उबरने में नाकाम रहने रहे हैं। इसका सीधा अर्थ यह है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और बांग्लादेश के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि टीम सीरीज में पहला मैच हारकर पीछे है।

पहले टेस्ट मैच के दौरान शाकिब को बाईं जांघ पर खिंचाव के बाद खेलते हुए नहीं देखा गया। वह गेंदबाजी के लिए भी नहीं आए थे। उनके ऊपर लगातार निगरानी रखी गई थी लेकिन अब अगले टेस्ट से बाहर आने की खबर सामने आई है। ध्यान से शाकिब की चोट की गहराई का अध्ययन करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

शाकिब अल हसन के लिए बीसीबी का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है कि शाकिब इस हफ्ते टीम बायो-सिक्योरिटी बबल को छोड़ देंगे और फिलहाल ढाका में बीसीबी मेडिकल की निगरानी और इलाज के तहत रहेंगे क्योंकि वह अपनी शारीरिक मजबूती को ठीक करने के अलावा रिकवरी करेंगे।

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

गौरतलब है कि पहले मैच में शाकिब अल हसन के चोटिल होने के बाद बांग्लादेश को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज के लिए पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे काइल मैयर्स ने नाबाद दोहरा शतक जड़ते हुए एक बड़े लक्ष्य के बाद भी मेजबान टीम को हराकर मेहमान टीम को सीरीज में आगे कर दिया। वेस्टइंडीज ने इस प्रदर्शन से सभी को हैरान करने वाला काम किया है। दूसरे टेस्ट मैच में भी विंडीज पर नजरें रहेंगी।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 11 फरवरी को होगी। ढाका में यह मुकाबला खेला जाना है। मुख्य खिलाड़ी के बाहर होने पर मेहमान टीम के लिए ज्यादा मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Published 08 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now