Create
Notifications

शाकिब अल हसन पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है। इस चोट की वजह से शाकिब अल हसन संयुक्त अर्ब अमीरात में टी20 वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों से भी बाहर हो गए थे। उस समय चोट की गहराई के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई थी। अब उनके पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर होने की खबर सामने आई है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार शाकिब अल हसन को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य फ़िजिशिएन ने कहा है कि उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। टेस्ट सीरीज तक शायद वह फिट होकर वापस आ जाएं लेकिन इस बारे में पूरी तरह से चीजें समय आने पर ही साफ़ हो पाएगी।

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन को चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था। टीम का प्रदर्शन भी इवेंट में बेहतर नहीं रहा है। ऐसे में बांग्लादेश के लिए यह बड़ा झटका था। खबरें आई थी कि शायद वह पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी बाहर होंगे लेकिन उस समय चोट की गहराई के बारे में ज्यादा चीजें स्पष्ट नहीं थी।

West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

शाकिब अल हसन ने पिछले महीने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। क्वालीफायर्स मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर वह टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 चरण में लेकर आए थे। उन्होंने अपने अनुभव का बेहतरीन इस्तेमाल किया। आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए शाकिब अल हसन का नाम भी है। उनके धाकड़ खेल को ध्यान में रखते हुए उन्हें नोमिनेट खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। देखना होगा कि वह इस प्राप्त कर पाते हैं या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now