शाकिब अल हसन के अनसोल्ड रहने की बड़ी वजह का हुआ खुलासा, उनकी पत्नी ने बताया सच 

शाकिब अल हसन आगामी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे
शाकिब अल हसन आगामी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में कोई खरीददार नहीं मिला। इस बात से काफी लोगों को हैरानी हुई थी, वहीँ कुछ लोगों ने इस बार को लेकर शाकिब का मजाक भी बनाया था। हालांकि अब उनकी पत्नी ने बांग्लादेश खिलाड़ी के ना बिकने के पीछे की पूरा कहानी बताई है। शाकिब का ऑक्शन के लिए बेस प्राइस 2 करोड़ था लेकिन उन्हें किसी ने नहीं खरीदा।

शाकिब की पत्नी उम्मे अल हसन ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात को स्पष्ट किया कि अंत्तराष्ट्रीय क्रिकेट की वजह से यह विश्वस्तरीय ऑलराउंडर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहा। उन्होंने लिखा,

इससे पहले कि आप बहुत उत्साहित हों, कुछ टीमों ने उनसे सीधे ऑक्शन से पहले संपर्क किया कि क्या वह पूरे सत्र के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से वह श्रीलंका सीरीज के कारण उपलब्ध नहीं हो सकते थे।

उन्होंने आगे आलोचकों पर निशाना साधते हुए लिखा,

खरीदे जाने के लिए उन्हें श्रीलंका सीरीज को स्किप करना पड़ता, इसलिए यदि उसे चुना जाता तो क्या आप ऐसा ही कहते? या अब तक आप उसे देशद्रोही बना चुके होते?

आईपीएल में दो टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं शाकिब अल हसन

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन का नाम आईपीएल में नया नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इनकी काबिलियत के चंद खिलाड़ी ही हैं और इसी वजह से इन्हें आईपीएल में काफी ज्यादा महत्व दिया गया। इस दिग्गज ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ की थी। इस टीम के लिए कई सफल सीजन खेलने के बाद वह सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन पिछले सीजन से पहले केकेआर में उनकी वापसी हुई थी।

इस लीग में शाकिब 71 मुकाबलों में बल्ले के साथ 793 रन तथा गेंद के साथ 63 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। जो यह दर्शाता है कि वह एक सफल ऑलराउंडर साबित हुए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar