Create

अम्पायर से अभद्रता के बाद शाकिब अल हसन को निलंबित किया जाना तय

बंगबंधु ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाया जाना तय है, क्योंकि शुक्रवार 11 जून को एक मैच के दौरान अंपायरों के प्रति उनके गुस्से वाला बर्ताव देखा गया था। इसके बाद क्रिकेट जगत में शाकिब के इस बर्ताव की आलोचना हुई थी और फैन्स भी काफी भड़क गए थे। शाकिब के दो वीडियो वायरल हुए थे और उनमें वह अम्पायर को धमकाते हुए नजर आए।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमान ने क्रिकबज से इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि वे बीसीबी से अपील करेंगे ताकि वे यह पता लगा सकें कि इस कद के खिलाड़ी ने इस तरह के व्यवहार का सहारा क्यों लिया। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने चार मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। हम बोर्ड से अपील करेंगे और उनसे कहेंगे कि वे मामले को देखें कि शाकिब ने ऐसा कदम क्यों उठाया। स्वाभाविक रूप से यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ।

शाकिब अल हसन ने की दो बार गलती

शाकिब अल हसन मोहम्मडन स्पोर्टिंग की तरफ से अबाहानी लिमिटेड के खिलाफ खेल रहे थे। इस दौरान दो मौकों पर उनको अम्पायर से उलझते हुए देखा गया। पहली बार मुशफिकुर रहीम के खिलाफ पगबाधा की अपील ठुकराने पर शाकिब ने पाँव से स्टंप को मारा। दूसरी बार भी वह स्टंप उखाड़कर अम्पायर से बहस में उलझ गए।

बारिश के कारण मैच रुकने पर मैदान से बाहर जाते समय उन्होंने विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम की तरफ अश्लील इशारे भी किये। शाकिब के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए और चारों तरफ उनकी आलोचना हुई। इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखते हुए माफ़ी मांगी और कहा कि इंसानी गलती थी, मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment