Create

शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हट सकते हैं

शाकिब अल हसन के लिए आईपीएल रहेगा
शाकिब अल हसन के लिए आईपीएल रहेगा
reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मार्च-अप्रैल में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। शाकिब अल हसन भारतीय टी20 टूर्नामेंट आईपीएल में खेलते हैं। अगर मेगा नीलामी में उनको किसी टीम में शामिल किया जाता है, तो दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से हटना पड़ेगा। हालांकि वनडे सीरीज खेलने के लिए उनके पास समय रहेगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन हेड ने कहा है कि शाकिब निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। हालांकि उन्होंने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं कहा, उन्होंने बताया कि वह श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शाकिब की आईपीएल में अनुपलब्धता को लेकर बीसीबी ने बीसीसीआई को बताया है। 8 मई से लेकर 23 मई तक टेस्ट सीरीज खेली जानी है जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी।

वह न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं गए थे
वह न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं गए थे

शाकिब अल हसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी छोड़ दी थी। लम्बे प्रारूप में वह कम ही खेलते नज़र आते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि तीनों प्रारूप में खेलना उनके लिए संभव नहीं है। भविष्य में देखा जाएगा कि वह किस प्रारूप को छोड़ने का निर्णय लेते हैं। हो सकता है कि वह सफेद गेंद प्रारूप में एक को छोड़ दें। इस पर बाद में देखा जाएगा।

बांग्लादेश की टीम के लिए शाकिब अल हसन का होना काफी अहमियत रखता है। देखना होगा कि अपने वर्कलोड को देखते हुए वह करियर को लेकर आने वाले समय में क्या निर्णय लेते हैं। बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मार्च में जाएगी। वहां पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बाद में दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। शाकिब को लेकर आने वाले समय में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...