Create

शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका दौरा छोड़ बांग्लादेश लौटेंगे, बड़ी वजह आई सामने 

शाकिब अल हसन परिवार के साथ रहेंगे
शाकिब अल हसन परिवार के साथ रहेंगे
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) अब अपने घर लौटेंगे। दौरा बीच में छोड़ने के पीछे एक बड़ी वजह सामने आई है। शाकिब के परिवार के सदस्यों को विभिन्न बीमारियों की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनको जाने की अनुमति दी है। सोमवार को वह वापस अपने देश लौटेंगे।

ESPNCricinfo की खबर के अनुसार बीसीबी की क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि शाकिब को मानवीय आधार पर बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे से छुट्टी दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम 23 मार्च को तीसरा वनडे खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। अब तक खेले गए दो मुकाबलों में दोनों टीमों ने एक-एक जीत हासिल की है।

शाकिब अल हसन ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने के लिए अपनी सहमति जताई थी और टीम के अन्य सदस्यों से बाद में वह आए थे। बीसीबी हेड नजमुल हसन से मीटिंग के बाद वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने के लिए आए थे। इससे पहले उन्होंने अवकाश माँगा था।

शाकिब को इस बार आईपीएल के लिए किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। उनको उम्मीद थी कि उनको आईपीएल का अनुबंध मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आईपीएल अनुबंध होने की स्थिति में शायद वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने के लिए नहीं जाते। फिलहाल उनके परिवार को उनकी ज़रूरत है और शाकिब दक्षिण अफ्रीका छोड़कर बांग्लादेश लौट रहे हैं।

हालांकि उनके जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है। टेस्ट क्रिकेट में बिना शाकिब के खेलना आसान नहीं होगा। न्यूजीलैंड दौरे पर शाकिब के बिना खेलते हुए टीम ने टेस्ट जीत दर्ज की थी लेकिन हर बार ऐसा होना आसान नहीं होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...