Create
Notifications

शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे, जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं जाएंगे

शाकिब अल हसन के बाहर होने का कारण सामने नहीं आया
शाकिब अल हसन के बाहर होने का कारण सामने नहीं आया
निरंजन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के अधिकारियों ने कहा है कि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के साथ-साथ वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इससे पहले खबरें भी आई थी कि शाकिब अल हसन शायद विंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

बांग्लादेश को गयाना में चल रही टी20 सीरीज के बाद क्रमश: 10, 13 और 16 जुलाई को तीन वनडे मैच खेलने हैं। एक बैठक के बाद बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन हेड जलाल यूनुस ने संवाददाताओं को बताया कि शाकिब जुलाई-अगस्त में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे पर उपलब्ध नहीं हैं।

जलाल ने कहा कि शाकिब जिम्बाब्वे दौरे पर उपलब्ध नहीं हैं और उन्होंने हमें इसके बारे में पहले ही सूचित कर दिया था और इसलिए हम टीम के गठन के संबंध में चयन पैनल के साथ बैठे हैं। अधिकांश अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हैं और वे खेलना चाहते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एक अन्य टीम जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने के लिए सोच रहा है। हालांकि इस पर निर्णय फिलहाल नहीं लिया गया है। टीम का ऐलान होने पर ही पूरी चीजें सामने आ पाएंगी। फिलहाल शाकिब की अनुपलब्धता की पुष्टि हो पाई है। बांग्लादेश टीम तीनों प्रारूप में खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है।

शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टीम के अहम खिलाड़ी हैं। टेस्ट प्रारूप में वह कप्तान भी हैं। उनके बाहर होने के पीछे कारण सामने नहीं आया है। कई बार वह व्यक्तिगत कारणों से खुद को खेल से दूर रख चुके हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...