भारत दौरे से बाहर होंगे शाकिब अल हसन? दिग्गज ऑलराउंडर ने बताई अपनी योजना 

India v Bangladesh - Asia Cup
शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी बड़ा असर डाल सकती है

Shakib Al Hasan undecided on India tour participation: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का समापन हो चुका है और अब सभी टीम द्विपक्षीय सीरीज खेलने में व्यस्त नजर आएंगी। टूर्नामेंट में सुपर 8 से बाहर होने वाली बांग्लादेश टीम को सितम्बर-अक्टूबर में भारत का दौरा करना है। इस दौरान दोनों टीम के बीच 2 टेस्ट और 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है। भारतीय सरजमीं पर बांग्लादेश के लिए बिलकुल भी आसानी नहीं होने वाली है लेकिन दौरे से पहले टीम के लिए एक बुरी खबर सामने निकलकर आई है। दरअसल, प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पूरी तरह सुनिश्चित नहीं हैं कि वह भारत दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।

हालिया समय में ख़राब प्रदर्शन से जूझने वाली बांग्लादेश को सबसे पहले अगस्त में पाकिस्तान का दौरा करना है और वहां पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत 2 टेस्ट खेलने हैं। इसके बाद टीम को भारत आना है और वहां पर 19 सितम्बर से चेन्नई में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले से दौरे की शुरुआत करनी है। वहीं, अंतिम मुकाबला 12 अक्टूबर को होगा।

शाकिब अल हसन भारत दौरे के लिए उपलब्धता पर पूरी तरह सुनिश्चित नहीं

टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में औसत प्रदर्शन करने वाले शाकिब अल हसन अब 6 जुलाई से शुरू हो रही MLC 2024 में नजर आएंगे। इस लीग में भाग लेने के लिए बाएं हाथ का ऑलराउंडर खिलाड़ी सोमवार को ढाका से अमेरिका रवाना हुआ। उस दौरान उन्होंने कहा कि वह ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहे और अब तक उन्होंने सिर्फ पाकिस्तान दौरे के लिए ही योजना बनाई है।

यूएसए जाने से पहले रिपोर्टर्स से बात करते हुए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने कहा,

"मेरे पास ज्यादा योजनाएं नहीं हैं। मेरे सामने दो टी20 टूर्नामेंट हैं जिसमें से एक एमएलसी और दूसरा कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग है और मुझे देखने दीजिए कि इन दो टूर्नामेंटों में खेलने के बाद मैं कहां खड़ा हूं क्योंकि मुझे समझने की जरूरत है कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज है और मैं उस समय तक योजना बना रहा हूं और इससे आगे की नहीं सोच रहा हूं। अब मेरे पास तीन-चार साल के लिए योजना बनाने का समय नहीं है और इसलिए तीन से छह महीने के लिए योजना बनाना बेहतर है और बाद में मैं अपनी अगली योजना के बारे में सोचूंगा। इसलिए अब तक मैं पाकिस्तान सीरीज तक योजना बना रहा हूं।"

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन सभी फॉर्मेट में बांग्लादेश के अहम खिलाड़ी हैं, खासतौर पर टेस्ट मुकाबलों में उनकी भूमिका काफी अहम हो सकती है। ऐसे में अगर वह भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहते तो बांग्लादेश को बड़ा झटका लग सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now