सिर्फ एक टेस्ट मैच के आधार पर टीम को खराब नहीं कहा जा सकता है, पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद हो रही टीम की आलोचना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम पर सवाल उठाना सही नहीं है। मसूद के मुताबिक सेटल होने के लिए टीम को थोड़ा समय लगता है और अभी उनकी आलोचना करना ठीक नहीं है।

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह हरा दिया था और इसी वजह से पाकिस्तान के सामने इस सीरीज में वापसी करने की बड़ी चुनौती है। देखने वाली बात होगी कि उनका प्रदर्शन इस दूसरे टेस्ट मैच में कैसा रहता है।

खिलाड़ियों को पूरा समय देना होगा - शान मसूद

वहीं पर्थ टेस्ट मैच में जिस तरह से पाकिस्तानी टीम ने प्रदर्शन किया था, उसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। शान मसूद ने हालांकि अपनी टीम को बैक किया है। उन्होंने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

सिर्फ एक टेस्ट मैच के आधार पर सही तरह से चीजों का आंकलन नहीं किया जा सकता है। इसके लिए आपको समय चाहिए होता है। आपके पास पहले से ही टीम है जो टेस्ट मैच खेल रही है। आपको डोमेस्टिक स्ट्रक्चर को देखना होता है और इस पर भी काफी कुछ डिपेंड करता है कि कौन-कौन से खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध हैं। हम खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहते हैं ताकि वो उस हिसाब से अपने आपको एडजस्ट कर सकें। हम काफी आकर्षक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं और श्रीलंका में हमने ऐसा किया भी था। उसका हमें रिजल्ट भी मिला था लेकिन अब दुनिया की बेस्ट टीमों के खिलाफ ऐसा करने की चुनौती हमारे सामने है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें मोहम्मद रिजवान और हसन अली की वापसी हुई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now