Create
Notifications

चेन्नई टेस्ट की पिच को लेकर शेन वॉर्न और माइकल वॉर्न भिड़े, ट्विटर पर हुई जोरदार तकरार

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी बातें उठ रही हैं। कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह पिच टेस्ट क्रिकेट के हिसाब से ठीक नहीं है। इसी बयानबाजी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) उलझ गए। दोनों के पिच को लेकर अलग बयान थे।

सबसे पहले ट्विटर पर माइकल वॉन ने कहा कि यह पिच पांच दिन के टेस्ट मैच के लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि लगातार चीजें घटित होने से मनोरंजन होता है लेकिन ईमानदारी से कहूँ तो यह पिच पांच दिन के टेस्ट के लायक नहीं है। भारत बेहतर रहा है इसमें कोई बहाना नहीं है लेकिन पिच सही नहीं है।

इसके बाद शेन वॉर्न ने जवाब देते हुए कहा कि पहले टेस्ट में टॉस अहम था जहाँ पिच ने पहले दो दिन कुछ नहीं किया। यह पिच शुरू से ही घूमने वाली थी इसलिए इंग्लैंड को चाहिए था कि वे भारत को 220 रन पर आउट करे। सीम और स्पिन का कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी कर यह दिखा दिया है। माइकल वॉन ने फिर कहा कि इस पिच से पहले दो सेशन कुछ नहीं हुआ था। स्पिन थी लेकिन जैसा अब है वैसा नहीं था। पहले टेस्ट में भारत की टीम बेहतर बल्लेबाजी से टेस्ट ड्रॉ करवा सकती थी। यह अच्छी टेस्ट पिच नहीं है।

चर्चा यहीं नहीं रुकी। वॉर्न ने फिर कहा कि पिच में सीम हो या स्पिन हो, इससे फर्क नहीं पड़ता। हम हमेशा गेंद और बल्ले के बीच अच्छा मुकाबला देखना चाहते हैं। इस बार भारत ने इंग्लैंड की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। दोनों के लिए परिस्थितियां एक जैसी रही है लेकिन यह गेंद को मदद करने वाली पिच है।

इसके बाद वॉन ने फिर से कहा कि हर क्षेत्र में भारत बेहतर रहा है लेकिन पिच पहली गेंद से समान नहीं रही है। घर में लाभ लेने के लिए आप जो मर्जी बनाएं और यह सही भी है। पांच दिन के टेस्ट मैच के लिए यह पिच सही नहीं है। भारत में मैं होता तो शायद ऐसी ही पिच बनाता।

Published 14 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now