Create
Notifications

शेन वॉर्न ने स्लो ओवर रेट की वजह से कप्तान को एक टेस्ट मैच के लिए बैन करने का सुझाव दिया

Big Bash League - Stars v Renegades
Big Bash League - Stars v Renegades
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने स्लो ओवर रेट को लेकर कड़ी सजा का सुझाव दिया है। शेन वॉर्न के मुताबिक स्लो ओवर रेट के लिए केवल जुर्माना ही नहीं लगाना चाहिए बल्कि एक टेस्ट मैच के लिए बैन कर देना चाहिए।

दरअसल इंग्लैंड की टीम दूसरे एशेज टेस्ट मैच के दौरान एक बार फिर अपने 90 ओवरों का कोटा नहीं पूरा कर पाई। वहीं ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भी टीम ने यही गलती की थी और तब उनके ऊपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया था और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पांच प्वॉइंट भी काटे गए थे।

कप्तान को एक टेस्ट मैच के लिए बैन करना चाहिए - शेन वॉर्न

फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान शेन वॉर्न ने कहा कि कप्तानों के ऊपर जुर्माने वाली सजा से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। इसीलिए एक टेस्ट मैच का बैन कप्तान के ऊपर लगाया जाना चाहिए। शेन वॉर्न ने कहा,

मैं हमेशा वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी में बैठकर ओवर-रेट की बात करता हूं कि इस गलती के लिए क्या सजा होनी चाहिए। कमेटी में कई सारे लोगों का मानना होता है कि फाइन लगाना पर्याप्त सजा नहीं है बल्कि कैप्टन को अगला मैच मिस करना चाहिए। जुर्माने वाली सजा से टीमों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

शेन वॉर्न ने आगे कहा,

पहले टेस्ट मैच में पूरी इंग्लैंड टीम के ऊपर उनके मैच फीस का फाइन लगाया गया था और इस मैच में भी उन्होंने एक बार फिर वही गलती की। उन लोगों का क्या जिन्होंने गाबा में पूरे 90 ओवर मैच देखने के लिए पैसे दिए थे। वो तो ठगा हुआ महसूस कर रहे होंगे। अगर कप्तान के ऊपर एक मैच का बैन लगा दिया जाए तभी इस तरह की गलती करने से वो बचेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...