शेन वॉर्न ने इंग्लैंड टीम की अप्रोच को लेकर की तीखी आलोचना

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

भारत (India) के खिलाफ दूसरी पारी में इंग्लैंड (England) की बल्लेबाजी अप्रोच को लेकर शेन वॉर्न ने उन्हें तीखी बातें कही है। शेन वॉर्न का कहना है कि इंग्लिश टीम टेस्ट मैच जीतने के लिए नहीं खेलते हुए टेस्ट मैच नहीं हारने की अप्रोच के साथ खेल रही थी। शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कहा कि दूसरी पारी में इंग्लिश टीम को तेजी से रन बनाकर भारत को ज्यादा समय खेलने के लिए देना चाहिए था।

माइकल वॉन के एक ट्वीट को कोट करते हुए वॉर्न ने कहा कि आपकी टीम में क्या चल रहा है। वे धरती पर क्या कर रहे हैं, मैच जाने दे रहे हैं। गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे हैं। दोनों पारियों में लम्बे समय तक बल्लेबाजी कर इंग्लैंड टीम भारत को आउट करने में असमर्थता दिखा रही है। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने हौसले और जज्बे की क्रिकेट खेली थी। ऑस्ट्रेलिया डरकर खेली और सीरीज हार गई, इंग्लैंड भी कुछ ऐसा ही कर रही है।

शेन वॉर्न का पूरा बयान

वॉर्न ने ट्वीट में यह भी लिखा कि इंग्लैंड का माइंडसेट यह है कि हमें टेस्ट मैच हारना नहीं है। बेस्ट जीत के बारे में वे नहीं सोच रहे हैं। बल्लेबाजी करते रहने से इंग्लैंड के गेंदबाजों खासकर स्पिनरों पर ज्यादा दबाव डाल रहा है।

शेन वॉर्न के अलावा पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी एक ट्वीट करते हुए पारी घोषित करने की मांग की। हालांकि उस समय ऐसा नहीं हुआ था। इंग्लैंड की टीम ने बड़ा लक्ष्य देने के इरादे से शाम के अंतिम घंटे तक बल्लेबाजी की। शायद उन्हें लगा होगा कि वे मैच में हार सकते हैं।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चेन्नई में ही 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था। जो रूट के दिमाग में यह बात निश्चित रूप से होगी। वही कारण होगा कि उन्होंने बड़ा लक्ष्य देने के बाद पारी घोषित की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma