शेन वॉर्न ने WTC फाइनल में स्पिनर नहीं खिलाने के लिए न्यूजीलैंड पर उठाया सवाल

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम में किसी स्पिनर को शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने सवाल उठाया है। शेन वॉर्न ने कहा कि कीवी टीम ने एक भी स्पिनर टीम में शामिल नहीं किया जो निराशाजनक है।

अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए शेन वॉर्न ने लिखा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर को नहीं खिलाना निराश करने वाला है। इस विकेट पर अब पैरों के काफी बड़े निशान पड़ने लगे हैं। याद रखें अगर ऐसा लगता है तो यह स्पिन करेगा। भारत 275/300 से ज्यादा कुछ भी बनाता है, तो जब तक मौसम खराब नहीं होगा मैच खत्म हो जाएगा।

लगातार बारिश के बाद शुक्रवार को पहले दिन का पूरा खेल धुल गया, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने तूफानी परिस्थितियों में दूसरे दिन टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। विलियमसन ने टॉस के समय कहा कि परिस्थितियों से थोड़ी उम्मीद कर सकते हैं और शुरूआती घंटे में तेज गेंदबाज मूवमेंट प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि दूसरे दिन के खेल में भी खराब लाईट का साया रहा, चायकाल से पहले खराब लाईट के कारण खेल रुका और चाय की घोषणा कर दी गई। इसके बाद खेल शुरू हुआ लेकिन कुछ समय में खराब लाईट के कारण एक बार फिर से मैच रोक दिया गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शुरुआत अच्छी रही थी। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 62 रन की साझेदारी की। इसके बाद रोहित शर्मा 34 और गिल 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चेतेश्वर पुजारा भी 8 रन का मामूली स्कोर पर आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 138 रन था। कोहली और रहाणे क्रीज पर थे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma