Create

फाइनल में पहुंचने के बाद जोस बटलर ने शेन वॉर्न को याद करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान शेन वॉर्न
राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान शेन वॉर्न
Nitesh

आईपीएल 2022 (IPL) के फाइनल में पहुंचने के बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने टीम के इतिहास के पहले कप्तान शेन वॉर्न (Shane Warne) को याद किया है। उन्होंने कहा है कि दिवगंत शेन वॉर्न काफी गर्व के साथ पूरी टीम को ऊपर से देख रहे होंगे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शेन वॉर्न की कप्तानी में 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था। एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टीम ने आईपीएल का पहला विजेता बनने का गौरव हासिल किया था। उसके बाद से शेन वॉर्न कई सीजन तक किसी ना किसी रूप में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ जुड़े रहे।

इसी साल थाइलैंड में हार्ट अटैक की वजह से शेन वॉर्न की मौत हो गई थी। यही वजह है कि टीम फाइनल में पहुंचने के बाद अपने पूर्व कप्तान को काफी याद कर रही है। टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे जोस बटलर का मानना है कि शेन वॉर्न पूरी रॉयल फैमिली को ऊपर से देख रहे होंगे।

शेन वॉर्न काफी गर्व से हमें देख रहे होंगे - जोस बटलर

उन्होंने कहा "राजस्थान रॉयल्स टीम पर शेन वॉर्न का काफी बड़ा प्रभाव था। उन्होंने पहले सीजन में टीम को अपनी कप्तानी में खिताब जितवाया था और इसी वजह से हम उन्हें काफी मिस करेंगे। हालांकि हमें पता है कि वो काफी गर्व के साथ हमें देख रहे होंगे।"

आपको बता दें कि जोस बटलर का बल्ला इस सीजन जमकर बोल रहा है। वो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और ऑरैंज कैप उनके ही नाम है। बटलर इस सीजन 16 मैचों में 58.86 की औसत से 824 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 151.47 का रहा है। जोस बटलर अभी तक 4 शतक लगा चुके हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...