शेन वॉर्न बनना चाहते हैं दुनिया की दिग्गज टीम के कोच, दिया बड़ा बयान

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का कोच बनने की इच्छा जताई है। शेन वॉर्न के मुताबिक इंग्लैंड के हेड कोच के तौर पर वो काफी अच्छा काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि इस समय कोच बनना काफी सही रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा दे दिया था। क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग के दौरान इंग्लैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वहीं टेस्ट मैचों में टीम ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में जाकर जीत हासिल की थी। हालांकि एशेज सीरीज में मिली हार के बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा।

कहा जा रहा है कि एशेज सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बावजूद क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के कोच बने रहना चाहते थे लेकिन उनके ऊपर चारों तरफ से दबाव बन रहा था और इसी वजह से अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इंग्लैंड के कोच के तौर पर मैं बेहतर काम करूंगा - शेन वॉर्न

वहीं स्काई स्पोर्ट्स के पोडकास्ट पर शेन वॉर्न ने इंग्लैंड टीम का कोच बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा,

मैं ये काम करना चाहूंगा। इंग्लैंड का कोच बनने का ये काफी सही समय है। मेरे हिसाब से मैं कोच के तौर पर अच्छा काम करूंगा। कई सारे काम टीम में करने हैं। इंग्लैंड टीम में कई सारे बेहतरीन प्लेयर हैं और काफी गहराई भी है। हालांकि आपको कुछ बेसिक क्लियर करना होगा। आप नो बॉल नहीं कर सकते हैं और ना ही ज्यादा कैच ड्रॉप कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ प्लेयर भी अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने अभी तक कोई फुल टाइम कोच नियुक्त नहीं किया है। उन्होंने अंतरिम कोच बनाया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता