शेन वॉर्न ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन, रोहित शर्मा और वीरेंदर सहवाग को बनाया सलामी बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल ट्रॉफी के साथ
राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल ट्रॉफी के साथ

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और 2008 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले शेन वॉर्न ने सबसे महान आईपीएल इलेवन का चयन किया है। वॉर्न ने इस इलेवन में केवल भारतीय खिलाड़ियों को ही शामिल किया है और उन्हीं खिलाड़ियों को चुना है, जिनके साथ या खिलाफ में वो खेले हैं।

वॉर्न ने कहा कि मेरे लिए सबसे बड़ा मौका तब आया जब 2008 में मुझे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने और उसकी कोचिंग करने का मौका मिला। हमारी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी थे, जब मैं खेला तो उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया। उन दिनों मैं आईपीएल में काफी ज्यादा इन्वॉल्वड था।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के बारे में रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

शेन वॉर्न ने अपनी टीम में 3 तेज गेंदबाज और दो स्पिनर चुने हैं और 6 बल्लेबाज उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है।शेन वॉर्न ने सबसे महान आईपीएल इलेवन में राजस्थान रॉयल्स के कई खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने सिद्धार्थ त्रिवेदी का चयन करके सबको चौंका दिया है। सिद्धार्थ त्रिवेदी ने आईपीएल के पहले सीजन में सबको काफी प्रभावित किया था। इसके अलावा वॉर्न ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और वीरेंदर सहवाग का चयन किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी को चुना है। सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने सुरेश रैना को इस टीम में शामिल नहीं किया है। रैना इस वक्त आईपीएल के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और वो पहले सीजन से ही खेल रहे हैं। रैना को मिस्टर आईपीएल कहा जाता है लेकिन वॉर्न ने अपनी टीम में उनको नहीं रखा है।

आइए जानते हैं शेन वॉर्न ने अपनी सबसे महान आईपीएल इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को चुना है।

रोहित शर्मा, वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, एम एस धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, जहीर खान, सिद्धार्थ त्रिवेदी और मुनाफ पटेल।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now