Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सचिन सतर्क रहो विराट कोहली 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने आ रहे हैं- शेन वॉर्न

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
7.21K   //    Timeless

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

एक वक्त था, जब यह सोचना भी नामुमकिन लगता था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई बल्लेबाज शतकों का शतक लगा लगा सकता है। हालांकि, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने यह अकल्पनीय कीर्तिमान स्थापित कर दिया। इसके बाद यह बात कई बार उठी कि इस मील के पत्थर वाले कीर्तिमान को कभी तोड़ा जा सकता है? इस पर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जो इस कीर्तिमान को तोड़कर सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का निधन

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए शेन वॉर्न ने कहा कि भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 68 शतक बना लिए हैं। मुझे लगता है कि वह संन्यास लेने से पहले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हां, मुझे लगता है कि सचिन का रिकॉर्ड खतरे में है। उनका यह रिकॉर्ड किसी और के नाम हो सकता है। 708 टेस्ट विकेट होने के बाद मुझसे यह सवाल पूछा गया था कि क्या मुझे लगता है कि नाथन लायन मेरा रेकॉर्ड तोड़ सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा कर पाएं क्योंकि इसका मतलब होगा कि उन्होंने लंबे समय तक अच्छा क्रिकेट खेला है।

उन्होंने आगे कहा कि सचिन के साथ भी ऐसा ही है। मेरा मानना है कि अगर आप उनसे पूछें कि क्या वह चाहते हैं कि विराट उनके रिकॉर्ड को तोड़ दें, तो वह हां कहेंगे। यह देखना बहुत मजेदार होगा। ‘सचिन सतर्क रहो विराट तुम्हारा रिकॉर्ड तोड़ने आ रहा है।’ शेन वॉर्न ने स्टीव स्थिम और विराट कोहली की तुलना पर भी बात की। उन्होंने कहा कि विराट क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सर्वेश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन स्टीव स्मिथ सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही आगे हो सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनने के लिए कहा जाएगा तो मैं स्मिथ का चुनाव करूंगा। वह एक महान टेस्ट खिलाड़ी हैं। सभी प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनना होगा तो मैं विराट का नाम लूंगा। विवियन रिचर्ड्स वनडे क्रिकेट के महान बल्लेबाज थे लेकिन विराट अब सबसे महान वनडे खिलाड़ी बन चुके हैं। यह उन्होंने साबित भी कर दिया है। उन्होंने मेरे लिए विवियन को पछाड़ दिया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...