Create

शेन वॉर्न ने पहले एशेज टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को ड्रॉप करने पर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नेट सेशन के दौरान जेम्स एंडरसन
ऑस्ट्रेलियाई टीम के नेट सेशन के दौरान जेम्स एंडरसन

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने इंग्लैंड के एक फैसले की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल नहीं किया है। शेन वॉर्न ने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

ब्रिस्बेन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। हालांकि हैरानी की बात ये है कि एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को ड्रॉप कर दिया गया है। इसकी बजाय मेहमान टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है।

इंग्लैंड की टीम को दोनों दिग्गजों को खिलाना चाहिए था - शेन वॉर्न

फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान शेन वॉर्न ने कहा कि इंग्लैंड की टीम जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को खिलाकर ब्रिस्बेन की पिच का फायदा उठा सकती थी। शेन वॉर्न ने दोनों गेंदबाजों को एकसाथ ड्रॉप करने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

ये काफी बड़ी चीज है। अगर इंग्लैंड का थिंक-टैंक ये सोचता कि ओवरकास्ट कंडीशन है और ऑस्ट्रेलिया के ऊपर पूरी तरह से आक्रमण किया जाए। इस ग्रीन पिच पर एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी काफी खतरनाक साबित होती। ब्रॉड का रिकॉर्ड वॉर्नर के खिलाफ काफी शानदार रहा था और अगर उन्हें रेस्ट देना ही था तो फिर कुछ मैचों के बाद दिया जाता।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की शुरूआत काफी खराब रही है। इंग्लिश टीम ने 60 रन तक ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। जो रूट, बेन स्टोक्स और डेविड मलान जैसे दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। कप्तान जो रूट तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और इससे मेहमान टीम काफी दबाव में आ गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment