Create

शेन वॉर्न ने ऑल टाइम टॉप 10 तेज गेंदबाजों का नाम बताया

शेन वॉर्न ने अपने जमाने में खेलने वाले टॉप नामों को शामिल किया है
शेन वॉर्न ने अपने जमाने में खेलने वाले टॉप नामों को शामिल किया है
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Austalia) के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने ऑल टाइम टॉप दस तेज गेंदबाजों का जिक्र किया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेन वॉर्न ने गेंदबाजों के नामों का जिक्र किया है। अपने साथ खेल चुके ज्यादातर नामों को वॉर्न ने इस लिस्ट में शामिल किया है। डेल स्टेन के संन्यास के बाद वॉर्न ने यह लिस्ट जारी की है।

वॉर्न ने तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी इस लिस्ट में शामिल किया है। डेनिस लिली, जेफ थॉमसन, और उनके पूर्व साथी ग्लेन मैक्ग्रा को शेन वॉर्न की सूची में जगह मिली है। सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को भी वॉर्न ने अपने टॉप दस तेज गेंदबाजों में जगह दी है।

शेन वॉर्न के टॉप 10 तेज गेंदबाज

डेनिस लिली, वसीम अकरम, मैल्कम मार्शल, ग्लेन मैक्ग्रा, कर्टली एम्ब्रोस, डेल स्टेन, रिचर्ड हेडली, जेफ़ थॉमसन, माइकल होल्डिंग, जेम्स एंडरसन।

डेल स्टेन ने एक दिन पहले ही क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। वह निश्चित रूप से ऑल टाइम महान तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। स्ट्राइक रेट और औसत के मामले में वह शानदार हैं। इन सब बातों को देखते हुए डेल स्टेन को वॉर्न ने ऑल टाइम महान तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल किया है।

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज ने 93 टेस्ट खेले और 22।95 की औसत और 42।39 की स्ट्राइक रेट से 439 विकेट लेकर अपने करियर का अंत किया। 300 से अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में डेल स्टेन का स्ट्राइक रेट सबसे अच्छा है।

जेम्स एंडरसन सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में इस समय 630 विकेट है। टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में एंडरसन का नाम तीसरे स्थान पर है। मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न टॉप दो में शामिल हैं। जेम्स एंडरसन के विकेटों की संख्या अभी और आगे जा सकती है। हालांकि वह 39 साल के हैं लेकिन कब तक और खेलेंगे, यह देखना दिलचस्प होगा। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से धाकड़ प्रदर्शन किया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...