Create

शेन वॉर्न के मैनेजर ने बताया कि थाइलैंड में उस रात क्या हुआ था

Nitesh
Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1

शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन के बाद उनके मैनेजर जेम्स एरकिन ने कई खुलासे किए। एरकिन ने बताया कि उस रात थाइलैंड में क्या हुआ था। शुक्रवार रात थाइलैंड में वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इस खबर के सामने आने के बाद से पूरा वर्ल्ड क्रिकेट स्तब्ध रह गया।

जेम्स एरकिन ने बताया कि शेन वॉर्न फॉक्स क्रिकेट से लीव लेकर थाइलैंड छुट्टियां बिताने गए थे। वहां पर पहुंचने के बाद वो शाम पांच बजे बाहर जाने वाले थे। हालांकि उससे पहले ही उनका निधन हो गया।

फॉक्स क्रिकेट पर एरकिन ने बताया "पिछली रात हमारे दूसरे मैनेजर एंड्रूय ने मुझे रात के 10:37 बजे कॉल किया। वो उस रात से पहले ही वहां पहुंचे थे। पांच बजे शेन वॉर्न के साथ वो ड्रिंक के लिए जाने वाले थे। हालांकि जब शेन वॉर्न 5 बजे तक नहीं पहुंचे तो उसके बाद एंड्रूय ने 5 बजकर 15 मिनट पर वॉर्न के कमरे का दरवाजा खटखटाया, क्योंकि वो हमेशा टाइम पर आते थे। एंड्रूय ने कहा कि आप लेट हो रहे हैं और तभी उन्हें एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है। इसके बाद उन्होंने शेन वॉर्न को सीपीआर दिया। करीब 20 मिनट तक ये चलता रहा। इसके बाद एम्बुलेंस आई और उनको हॉस्पिटल ले जाया गया। अस्पताल वहां से करीब 20 मिनट की ड्राइव पर था। 45 मिनट बाद मुझे कॉल आया कि शेन वॉर्न का निधन हो गया है।"

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज थे शेन वॉर्न

आपको बता दें कि शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड 708 विकेट लिए और विश्व में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 194 एकदिवसीय खेले और इसमें उन्होंने 293 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा एकदिवसीय विकेट लेने वालों में वो ग्लेन मैक्ग्रा और ब्रेट ली के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं। वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 नहीं खेला।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment