आईपीएल 2019: रिकी पोंटिंग को आईपीएल से जुड़ने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए- शेन वॉर्न

Enter caption

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर वापसी की है। आते ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की आईपीएल से ना जुड़े रहने की मांग कर दी है। आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के एम्‍बेसडर शेन वॉर्न का मानना है कि पूर्व कंगारू कप्‍तान रिकी पोंटिंग को आईपीएल में जुड़े रहने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पोंटिंग को इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। पोंटिंग की दोहरी भूमिका की बात ना सिर्फ वॉर्न बल्कि बीसीसीआई के लिए चुभने वाली है। गौरतलब है कि पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और इसी वजह से यह हितों के टकराव का मामला भी बन सकता है।

पोंटिंग की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेल चुके शेन वॉर्न ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा ' जिस तर्क के तहत टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को आईपीएल में जुड़ने नहीं दिया गया है। उसी नियम के हिसाब से पोंटिंग भी आईपीएल में जुड़े नहीं रह सकते, लेकिन उन्हें इजाजत दे दी गई है।'

2015 में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहने के कारण रवि शास्‍त्री को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हितों के टकराव के चलते हटा दिया गया था। वह 2008 से ही आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल का हिस्‍सा थे। यही नहीं, वॉर्न का ये भी मानना है कि पोटिंग के खिलाफ इस तर्क में दम नहीं है कि वह आईपीएल के दौरान दिल्ली की टीम में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सारी ताकत-कमजोरियों से वाकिफ हो जाएंगे।

उन्‍होंने आगे कहा कि अगर इस लिहाज से देखा जाए तो आईपीएल में रोहित और कोहली अलग अलग टीमों के कप्‍तान हैं और इन दोनों की टीमों में आगामी विश्व कप खेलने वाले वाले दूसरे देशों के खिलाड़ी भी होंगे, हालांकि मैं इस बात से चिंतित नहीं हूं। वहीं इसी दौरान वॉर्न टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी के लिए रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन के बजाए रिषभ पंत को खिलाने की बात कही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now