Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की करारी शिकस्त के बाद शेन वॉर्न ने टीम की रणनीति पर उठाए सवाल

Australia v England - ICC Men's T20 World Cup 2021
Australia v England - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की करारी शिकस्त के बाद पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने टीम की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को पावरप्ले में बल्लेबाजी के लिए भेजकर खराब रणनीति अपनाई।

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हरा दिया। दुबई में ग्रुप 1 के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 125 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 12वें ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और अब उनका सेमीफाइनल में पहुंचना भी लगभग तय हो गया है।

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के सेलेक्शन और बैटिंग ऑर्डर को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

ऑस्ट्रेलियाई टीम का सेलेक्शन सही नहीं रहा। मिचेल मार्श को ड्रॉप कर दिया गया, जबकि मैक्सवेल को पावरप्ले में ही बैटिंग के लिए भेज दिया गया। उनसे पहले मार्कस स्टोइनिस को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था।
Disappointing selection from Australia leaving Marsh out & Maxwell batting in the power play (he should always come in after power play). Stoinis should have gone in. Poor strategy & tactics from the Aussies. I love Smith but he shouldn’t be in the T/20 team. Marsh has to be !!

शेन वॉर्न ने अपने अगले ट्वीट में लिखा,

इंग्लैंड ने बेहतरीन टी20 क्रिकेट खेला। बुरी तरह हारने के बाद उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया ये सीख लेगी कि कैसे उन्हें खेलना है। पाकिस्तान और इंग्लैंड दिखा रहे हैं कि टी20 क्रिकेट कैसे खेला जाता है। ऑस्ट्रेलिया को अपनी सोच में बदलाव लाना होगा।
Proper T/20 cricket that from England ! Australia will hopefully learn how they need to play after that smashing they copped from the Poms. Pakistan & England are showing how to play T/20 cricket. Australia need to change their thinking re style of play plus the team !!!!!

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम भले ही कम लक्ष्य का पीछा कर रही थी लेकिन उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शुरूआत से ही दोनों ओपनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया। यही वजह रही कि कंगारू टीम कभी भी मुकाबले में दिखी ही नहीं और उन्हें एक करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे उनका नेट रन रेट भी काफी खराब हो गया है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now