Create

जस्टिन लैंगर प्रकरण को लेकर शेन वॉर्न ने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) मामले को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं अब भी सामने आ रही हैं। पैट कमिंस (Pat Cummins) के बाद अब पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भी बड़ा बयान दिया है। शेन वॉर्न ने जस्टिन लैंगर प्रकरण को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने इस मामले को सही तरह से हैंडल नहीं किया।

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शायद लैंगर को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच नियुक्त कर दिया जाए। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जस्टिन लैंगर मामले में नाकाम रहा - शेन वॉर्न

शेन वॉर्न के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को इस मामले को और अच्छी तरह से हैंडल करना चाहिए था। उन्होंने कहा,

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे आकर ये क्यों नहीं कहा कि वो लैंगर का कॉन्ट्रैक्ट तुरंत नहीं बढ़ाएंगे बल्कि समर सीजन तक का इंतजार करेंगे। देखते हैं कि कौन बेस्ट कैंडिडेट होगा और अगर लैंगर बेहतर कैंडिडेट निकलकर सामने आते तो फिर उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता। मेरे हिसाब से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पूरे मामले को काफी खराब ढंग से हैंडल किया।

आपको बता दें कि जस्टिन लैंगर ने कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहें और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं और अपना इस्तीफा देते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment