शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान के लिए नाम का सुझाव दिया

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement

पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मौजूदा विकेटकीपर टिम पेन के संन्यास के बाद उनकी जगह लेने के लिए युवा विकेटकीपर जोश इंग्लिस के नाम का सुझाव दिया है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई कीपर-बल्लेबाज इंग्लिस इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट में लीसेस्टरशायर के लिए खेलते हुए अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है, उन्होंने 175.82 की स्ट्राइक रेट से 531 रन बनाए हैं। उनके इसी बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इंग्लिस को द हंड्रेड टूर्नामेंट में ग्लेन मैक्सवेल की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। इंग्लिस लंदन स्पिरिट टीम का हिस्सा होंगे और इसी टीम के कोच की भूमिका दिग्गज शेन वॉर्न निभा रहे हैं।

वार्न ने सेन के प्रसारक जेरार्ड व्हाटली को बताया कि वह शानदार फॉर्म में हैं। स्टंप के पीछे बहुत अच्छा। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। मुझे लगता है कि वह टिम पेन के बाद कीपर-बल्लेबाज होंगे। उसे करीब से देखना और उससे बात करना, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह टेस्ट मैच के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम पेन के बाद अगला विकेटकीपर होता है तो।

इंग्लिस ने पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए बिग बैश में भी अपने इनोवेटिव स्ट्रोक प्ले और साफ-सुथरे ग्लववर्क से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है, जिससे वह प्रतियोगिता के दौरान चर्चित खिलाड़ियों में शामिल हो गए थे।

हालांकि इंग्लिस ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी भी प्रारूप में नहीं खेला है और देखना दिलचस्प होगा कि जब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मौका मिलेगा तो वो कैसा प्रदर्शन करेंगे।

आगामी एशेज के बाद टिम पेन ले सकते हैं संन्यास

कप्तान स्टीव स्मिथ पर बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अचानक से सभी को चौंकाते हुए टेस्ट टीम की कमान टिम पेन को दी थी। टिम पेन पिछले कुछ सालों ने इस टीम की टेस्ट कप्तानी कर रहे हैं और कुछ महीने पहले उन्होंने संन्यास को लेकर भी अपने विचार साझा किये थे। उन्होंने कहा था कि इस साल होने वाली एशेज में अगर ऑस्ट्रेलिया की जीत होती है तो फिर वो संन्यास ले सकते हैं।

हालांकि पेन का कप्तानी करियर और बतौर बल्लेबाज प्रदर्शन हमेशा ही सवालों के घेरे में रहा है। पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने दो बार उन्हीं के घर में सीरीज में मात दी थी। इस साल मिली भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार से कई दिग्गजों ने उन्हें कप्तानी से हटाने का सुझाव दिया था और कुछ ने उनकी प्लेइंग XI में जगह पर भी सवाल उठाये थे। देखना होगा कि आने वाले समय में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पेन के भविष्य को लेकर क्या फैसला लेता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment