Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बीबीएल फाइनल में अंपायरिंग को लेकर शेन वॉर्न ने उठाए सवाल

शेन वॉर्न ने खराब अंपायरिंग पर साधा निशाना
शेन वॉर्न ने खराब अंपायरिंग पर साधा निशाना
Nitesh
ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल में खराब अंपायरिंग को लेकर सवाल उठाए हैं। बीबीएल फाइनल के दौरान अंपायरों ने एक बड़ी गलती कर o जिससे शेन वॉर्न खुश नहीं हैं।

दरअसल सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कार्चर्स के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। सिडनी सिक्सर्स की पारी के 19वें ओवर में एंड्रु टाई ने डेनियल क्रिस्चियन को एक फुलटॉस गेंद डाली। डेनियल क्रिस्चियन ने इस गेंद को डीप मिड-विकेट की तरफ खेला लेकिन बाउंड्री लाइन पर कॉलिन मुनरो ने एक जबरदस्त कैच पकड़कर क्रिस्चियन को पवेलियन भेज दिया।

मैदान पर मौजूद अंपायरों ने नो बॉल और ये चेक करने के लिए कि कहीं कॉलिन मुनरो का पैर बाउंड्री लाइन पर तो नहीं लग गया तीसरे अंपायर की तरफ इशारा किया। हालांकि थर्ड अंपायर ने डेनियल क्रिस्चियन को आउट करार दिया, इस फैसले से शेन वॉर्न नाराज हो गए।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

शेन वॉर्न ने नो बॉल ना दिए जाने को लेकर जताई नाराजगी

फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में शेन वॉर्न ने कहा "ये नो बॉल है और मेरे हिसाब से मुनरो का पैर भी बाउंड्री को टच कर गया है। ये गेंद सीने तक ऊंची थी। मुझे पता है कि वो क्रीज से आगे निकल आए थे लेकिन गेंद काफी ऊंची थी। ये नो बॉल होनी चाहिए थी। अंपायरों ने इस टूर्नामेंट में कई गलतियां की हैं।"

आपको बता दें कि सिडनी सिक्सर्स ने फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स को 27 रनों से हराते हुए लगातार दूसरी बार बीबीएल का खिताब जीता। सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बना, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम 9 विकेट खोकर 161 रन ही बना पाई। जेम्स विंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद ज्यादा बेस प्राइज की वजह से आईपीएल नीलामी में कोई भी टीम ना खरीदे

Published 07 Feb 2021, 13:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now