Create
Notifications

जोश हेजलवुड को टी20 में ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताते हुए दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

जोश हेजलवुड ने छोटे प्रारूप में कुछ समय से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है
जोश हेजलवुड ने छोटे प्रारूप में कुछ समय से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने हमवतन जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज बताया है। वॉटसन ने स्वीकार किया कि पहले वह भी यही सोचते थे कि दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज केवल टेस्ट और वनडे का गेंदबाज है, हालांकि हेजलवुड ने पिछले कुछ समय में अपनी टी20 फॉर्मेट की गेंदबाजी में जबरदस्त सुधार किया है।

2013 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 डेब्यू करने वाले हेजलवुड को आईपीएल 2021 से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले थे लेकिन इस गेंदबाज ने टी20 लीग में कमाल की गेंदबाजी की। उनके इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी ऑस्ट्रेलिया की टीम में चुना गया और यूएई में खेले गए टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी टीम की खिताबी जीत में अहम रोल अदा किया।

द आईसीसी रिव्यु में इसा गुहा से हेजलवुड के बारे में बात करते हुए शेन वॉटसन ने कहा,

एक टी20 गेंदबाज के रूप में जोश हेजलवुड के विकास को देखना आश्चर्यजनक है। मैंने हमेशा सोचा था कि वह सिर्फ एक टेस्ट और वनडे गेंदबाज थे क्योंकि उनके पास टी20 क्रिकेट डिफेन्स के ज्यादा विकल्प नहीं थे, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त विकास किया है।

हेजलवुड को चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने का फायदा मिला - शेन वॉटसन

वॉटसन के अनुसार, पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीएसके के साथ हेजलवुड के कार्यकाल ने आईसीसी टूर्नामेंट में उनकी सफलता में एक बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा,

यह उनके लिए सीएसके (चेन्नई सुपर किंग्स) की तरफ से खेलने का एक बड़ा मौका था और उन्होंने अच्छे मौके दिए और उन्हें उस पिछले आईपीएल में टी20 वर्ल्ड कप में अपने पैर जमाने दिए। और अभी वह ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 तेज गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है।

जोश हेजलवुड को पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से नौ मुकाबले खेलने को मिले थे। इस दौरान उन्होंने 8.37 की इकॉनमी रेट से 11 सफलताएं हासिल की थी। वहीँ टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्होंने सात मुकाबलों में 7.29 की इकॉनमी से 11 विकेट अपने नाम किये थे।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...