Create
Notifications

जस्टिन लैंगर के मुद्दे पर पैट कमिंस की सराहना करते हुए पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जस्टिन लैंगर और पैट कमिंस के जोड़ी ने एशेज में शानदार कार्य किया था
जस्टिन लैंगर और पैट कमिंस के जोड़ी ने एशेज में शानदार कार्य किया था
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के इस्तीफ़ा देने के बाद कई दिग्गजों ने टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को आड़े हाथों लिया था और उनकी कड़ी आलोचना की थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) इस मामले में पैट कमिंस के साथ दिखे और इस पूरे मामले को जिस तरह से टेस्ट कप्तान ने संभाला, उसकी प्रशंसा की। इसके अलावा उन्होंने टिम पेन के जाने के बाद पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम को देखने के लिए खुद को अति उत्साहित बताया।

तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पिछले साल एशेज से पहले टिम पेन के इस्तीफे के बाद ऑस्ट्रेलिया का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया था। कमिंस ने बतौर कप्तान अपनी पहली ही सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से एशेज में जीत दिलाई।

वहीं टी20 वर्ल्ड कप और एशेज विजेता कोच जस्टिन लैंगर का चार साल का अनुबंध जून में समाप्त होने वाला था। इस वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कुछ समय के लिए एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव को लैंगर ने ठुकरा दिया और अपने पद को तत्काल प्रभाव से छोड़ने का फैसला किया।

कमिंस को लेकर वॉटसन ने कहा,

जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला है क्योंकि वह इतने मिलनसार, बहुत ईमानदार और जनता और अपने साथियों के लिए बहुत प्रिय हैं।

वॉटसन ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में प्रतिभा है और वह टीम को कमिंस की अगुवाई में देखने के लिए उत्साहित हैं। ऑलराउंडर ने कहा,

मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के अगले फेज लिए बहुत उत्साहित हूं, जिसमें पैट प्रमुख हैं क्योंकि उनमें निश्चित रूप से प्रतिभा और नेतृत्व है जो इसे आगे ले जाने में सक्षम है।

पाकिस्तान दौरा का होगा पैट कमिंस के लिए बड़ी चुनौती

पैट कमिंस की अगुवाई में कंगारू टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान दौर के लिए पूरी तरह से तैयार है और टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी प्रमुख टीम चुनी है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंच जाएगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...