Create

"यह सभी के लिए एक भावुक पल था" - विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर ने विराट कोहली को लेकर कुछ अहम बातें कहीं
शार्दुल ठाकुर ने विराट कोहली को लेकर कुछ अहम बातें कहीं

जनवरी में विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया था और क्रिकेट प्रशंसकों के साथ-साथ उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान थे। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इससे पहले उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ दी थी तथा चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया था और रोहति शर्मा को दोनों प्रारूपों में कप्तान बनाया था।

गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने कोहली के फैसले पर खुलकर बात की और कहा कि यह उनके लिए किसी झटके से कम नहीं था। आपको बता दें कि शार्दुल भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे।

टीम उनकी कप्तान में अच्छा कर रही थी और किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी - शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा,

यह सभी के लिए भावनात्मक क्षण था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे।
हमने उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया, खासकर विदेशों में। विदेशों में हमने जो सीरीज गंवाई, वे करीबी थीं। उनके नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी। हालांकि, अब जब उन्होंने अपना फैसला कर लिया है तो सभी को इसका सम्मान करना चाहिए।

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर अभी भी चर्चा ही चल रही है और बीसीसीआई की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। दावेदारों में रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। हालांकि इन सभी में सफ़ेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले किसे यह जिम्मेदारी दी जाती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment