Create
Notifications

जरूरत पड़ने पर आगे भी बल्लेबाजी करूंगा- शार्दुल ठाकुर

Australia v India: 4th Test: Day 3
Australia v India: 4th Test: Day 3
ANALYST
Modified 22 Jan 2021
न्यूज़

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से भारत को मैच जिताने में अहम योगदान देने वाले शार्दुल ठाकुर ने कहा कि मुझे जब भी बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, मैं बेहतर बल्लेबाजी करने का प्रयास करूंगा। पीटीआई से बातचीत में शार्दुल ठाकुर ने कहा कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूँ।

शार्दुल ठाकुर ने माना कि उन्हें गेंदबाजी ऑल राउंडर माना जा सकता है क्योंकि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर आगे भी ऐसा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुझमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है और टीम के लिए उपयोगी योगदान आगे भी देता रहूँगा।

धोनी के लिए शार्दुल ठाकुर का बयान

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में शार्दुल ठाकुर ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उनसे काफी कुछ सीखने की बात कही। ठाकुर ने कहा कि जब इंसान अपनी आँखें और कान खुले रखे, तो महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीख सकता है। वह हर दिन कुछ न कुछ कहेंगे और आपको उन बातों को समझने की जरूरत होती है। ऐसा करने में सफल रहने पर आप हर दिन कुछ न कुछ सीख सकते हैं।

गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत दिलाने के लिए गेंद और बल्ले से धाकड़ काम किया। भारतीय टीम के लिए पहली पारी में ठाकुर ने 67 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को मजबूती प्रदान की। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी के कारण इंग्लैंड की टीम बड़ी बढ़त लेने में नाकाम हो गई।

Australia v India: 4th Test: Day 4
Australia v India: 4th Test: Day 4

ठाकुर ने दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए एक बार फिर अपना किरदार निभाया। यही कारण रहा कि उन्हें ऑल राउंडर के रूप में देखा जा रहा है।

Published 22 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now