नाथन लायन को छक्का मारने का प्लान नहीं था - शार्दुल ठाकुर

Australia v India: 4th Test: Day 3
Australia v India: 4th Test: Day 3

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की जोड़ी ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में सातवें विकेट के लिए 123 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला और शार्दुल ठाकुर ने अपने करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेला। दोनों ने अर्धशतक जड़े। शार्दुल ठाकुर ने इस दौरान कंगारू गेंदबाज नाथन लायन की गेंद पर हवाई शॉट से छक्का जड़ा था। इसको लेकर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका ऐसा इरादा नहीं था।

इंडिया टुडे के एक इंटरव्यू में शार्दुल ठाकुर ने कहा कि मैं नाथन लायन के खिलाफ काफी डिफेन्स कर रहा था और वह कई बार फ्लाईट गेंद कर रहे थे। इससे पहले वह मुझसे दूर गेंद फेंक रहे थे इसलिए मैं रन नहीं बना पा रहा था। तीन फील्डर उन्होंने पीछे रखे हुए थे इसलिए मैं उन्हें हवा में भी नहीं मार सकता था। पूरा आइडिया पैरों का इस्तेमाल करना था जिसमें आगे आना, पीछे जाना आदि शामिल था।

शार्दुल ठाकुर का नहीं था छक्के का प्लान

ठाकुर ने कहा कि छक्का जड़ने का मेरा कोई प्लान नहीं था लेकिन मैंने जैसे ही कदमों का इस्तेमाल किया, मैंने गेंद को अपने स्लॉट में पाया। इससे पहले भी मैंने कुछ गेंद खेली थी इसलिए मुझे लगा कि इस पर शॉट खेलकर मुझे अपना अर्धशतक पूरा करना चाहिए।

Australia v India: 4th Test: Day 3
Australia v India: 4th Test: Day 3

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में अर्धशतक जड़ते हुए 67 रनों की पारी खेली जो काफी उपयोगी साबित हुई। ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त से रोकने में ठाकुर ने अपना अहम योगदान दिया। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया की टीम को परेशानी में डालने का काम किया।

पहले ही मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने भी शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर काफी बेहतरीन अर्धशतक लगाया। शार्दुल ठाकुर अपना दूसरा मैच खेल रहे थे।

Quick Links

Edited by निरंजन