बांग्लादेश में खेलेंगे पाकिस्तान के फखर जमान और शरजील खान, अहम वजह आई सामने

Nitesh
Australia v Pakistan - 5th ODI
शरजील खान पहली बार बीपीएल का हिस्सा होंगे

पाकिस्तान के दो दिग्गज बल्लेबाज शरजील खान (Sharjeel Khan) और फखर जमान (Fakhar Zaman) बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानि बीपीएल (BPL) के आगामी सीजन में खुलना टाइगर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को साइन किया है। हाल ही में शरजील खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की संभावित टीम में भी चुना गया है। वहीँ फखर जमान को जगह नहीं मिली है। शरजील खान ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए वनडे में 2017 में खेला था।

फखर जमान और शरजील खान दोनों ही काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं और अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। दोनों ही काफी धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं और शायद इसी वजह से खुलना टाइगर्स ने इन्हें अपनी टीम में चुना है। फखर जमान और शरजील के अलावा वहाब रियाज, आजम खान और नसीम शाह भी इसी टीम का हिस्सा हैं। खुलना टाइगर्स ने इसके अलावा आयरलैंड के कप्तान एंडी बैलबर्नी को भी आगामी सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं तमीम इकबाल भी उनकी टीम में हैं।

शरजील खान पहली बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग में लेंगे हिस्सा

शरजील खान का ये पहला बीपीएल सीजन होगा। वहीं फखर जमान इससे पहले इस लीग में खेल चुके हैं। हालांकि वो पहले कोमिला फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे लेकिन ट्रेडिंग के जरिए अब खुलना टाइगर्स की टीम में आ गए हैं। इन प्लेयर्स के अलावा श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो, दसुन शनाका और नीदरलैंड के पॉल वैन मीकरन भी टाइगर्स की टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में टीम काफी जबरदस्त दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग के नए सीजन का आगाज 6 जनवरी से होगा। इस दौरान कई टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। बीपीएल में अलग-अलग देशों के कई बेहतरीन प्लेयर हिस्सा लेंगे। खुलना टाइगर्स की टीम अपना पहला मैच 7 जनवरी को ढाका के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment