IND vs AUS: संजू सैमसन को नजरअंदाज करने पर भड़क गए शशि थरूर, चयनकर्ताओं के फैसले पर दाग दिया सवाल

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
संजू सैमसन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया

केरल के तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भारतीय (India Cricket Team) क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) का समर्थन किया है, जिन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ आगामी पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया है।

थरूर ने चयनकर्ताओं पर संजू सैमसन को नजरअंदाज करने को लेकर सवाल दागा है। भारतीय टीम गुरुवार से घरेलू जमीन पर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसके लिए सोमवार को टीम की घोषणा हुई।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता थरूर का मानना है कि संजू सैमसन को न सिर्फ टीम में शामिल किया जाना चाहिए था बल्कि सीनियर खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी में कप्‍तान भी बनाना चाहिए था। ऐसा इसलिए क्‍योंकि सैमसन को केरल और आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी का अनुभव हासिल है।

इसके अलावा शशि थरूर ने युजवेंद्र चहल को बाहर करने पर भी हैरानी जताई। लेग स्पिनर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 33 साल के चहल ने इस साल 9 मैचों में 9 विकेट लिए। चहल और सैमसन दोनों को वर्ल्‍ड कप 2023 स्‍क्‍वाड में भी जगह नहीं मिली थी।

सूर्यकुमार यादव को वनडे में खराब आंकड़ों के बावजूद जगह मिली। सूर्या ने वर्ल्‍ड कप 2023 में 7 पारियों में 17.66 की औसत से 106 रन बनाए। वह फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने 28 गेंदों में 18 रनों की धीमी पारी खेली। वैसे, सूर्यकुमार का टी20 इंटरनेशनल में बढ़‍िया रिकॉर्ड है और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वो भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दो मैचों में 41 रन बनाए थे। इस साल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में सैमसन ने तीन पारियों में केवल 32 रन बनाए थे।

भारत का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्‍क्‍वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्‍तान), इशान किशन, यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्‍नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्‍णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

नोट: श्रेयस अय्यर आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए स्‍क्‍वाड के साथ उप-कप्‍तान के रूप में जुड़ेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment