Create

शॉन पोलक ने डीन एल्गर की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

2nd Test: South Africa v India - Day 4
2nd Test: South Africa v India - Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलक (Shaun Pollock) ने भारत के खिलाफ जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की दूसरी पारी में डीन एल्गर (Dean Elgar) की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शॉन पोलक ने कहा है कि एल्गर ने कप्तानी पारी खेली और वास्तव में आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया।

डीन एल्गर ने जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 96 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने इस दौरान 188 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 10 चौके लगाए। भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें आउट करने की पूरी कोशिश की लेकिन वो क्रीज पर जमे रहे। ये साउथ अफ्रीका की जोहांसबर्ग में भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में पहली जीत है। डीन एल्गर अब कप्तान के तौर पर चार में से तीन मुकाबले जीत चुके हैं।

डीन एल्गर ने अपनी पारी से उदाहरण सेट किया है - शॉन पोलक

डीन एल्गर की इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है और शॉन पोलक भी उनसे काफी प्रभावित दिखे। क्रिकबज्ज लाइव पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

कई तरह के लीडर होते हैं। कई कप्तान काफी बेहतरीन रणनीति बनाने में माहिर होते हैं। लेकिन डीन एल्गर ने एक उदाहरण सेट किया है और उन्होंने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया। सेंचूरियन टेस्ट मैच में उन्होंने 77 रनों की पारी खेली थी और अब नाबाद 96 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। साउथ अफ्रीका की इस टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें एक डायरेक्शन की जरूरत है और डीन एल्गर ने ऐसा ही किया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। साउथ अफ्रीका को 240 रनों का टार्गेट मिला हुआ था और उसे उन्होंने आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...