Create

डीआरएस की घटना के बाद भारतीय टीम रास्ता भटक गई, पूर्व ऑलराउंडर का बयान

डीन एल्गर को रिव्यू में नॉट आउट करार दिया गया
डीन एल्गर को रिव्यू में नॉट आउट करार दिया गया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलक (Shaun Pollock) ने डीन एल्गर (Dean Elgar) के विवादास्पद डीआरएस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस डीआरएस के बाद कप्तान विराट कोहली काफी अपसेट हो गए और टीम इंडिया अपना रास्ता भटक गई।

दरअसल साउथ अफ्रीका की पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर डीन एल्गर को फील्ड अंपायर ने पगबाधा आउट करार दिया। हालांकि एल्गर ने इस फैसले को रिव्यू किया। रीप्ले में दिखा कि गेंद एकदम स्टंप के ऊपर से निकल रही थी और इसी वजह से ऑन फील्ड अंपायर को अपना फैसला पलटना पड़ा।

कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के सभी फील्डर्स को इस टेक्नॉलजी पर विश्वास ही नहीं हुआ। फील्ड अंपायर मरायस इरास्मस भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि गेंद इतनी बाउंस हो जाएगी।

रिव्यू खिलाफ जाने के बाद भारतीय टीम रास्ता भटक गई - शॉन पोलक

शॉन पोलक के मुताबिक जब इस रिव्यू का फैसला भारत के खिलाफ गया तो उसके बाद टीम ने अपना मोमेंटम गंवा दिया। उन्होंने कहा,

मुझे ऐसा लगता है कि उन्होंने थोड़े समय के लिए अपना प्लॉट गंवा दिया। विराट कोहली एक भावुक कप्तान हैं और टीम के लिए ये एक बड़ा पॉजिटिव है, क्योंकि वो एनर्जी कोहली टीम में लेकर आते हैं। टीम अक्सर उनसे सीख लेती है। मेरे हिसाब वो थोड़ा अपसेट हो गए थे क्योंकि उन्हें लगा कि दूसरा विकेट उन्हें मिल गया है। डीन एल्गर ने वांडरर्स में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। अश्विन को लाकर कोहली ने सही फैसला किया था लेकिन उस वक्त फैसला उनके खिलाफ गया जिसे मंजूर करना आसान नहीं था। इसके बाद तीन से चार ओवरों तक टीम के इमोशंस काफी ज्यादा थे।

दिलचस्प बात ये है कि भारतीय टीम को डीन एल्गर का विकेट डीआरएस की मदद से ही मिला। दिन के खेल की आखिरी गेंद पर वो आउट करार दिए गए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...