Create
Notifications

उमरान मलिक के लिए शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं होगा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन टैट ने उमरान मलिक (Umran Malik) के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक के लिए शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ना काफी मुश्किल होगा।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन और लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया है। वो इस सीजन 13 मैचों में 13.40 के स्ट्राइक रेट से 21 विकेट ले चुके हैं। वो आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। वो इस वक्त टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

शोएब अख्तर का रिकॉर्ड आसानी से नहीं टूटने वाला है - शॉन टैट

उमरान मलिक की स्पीड को देखते हुए कई दिग्गजों का मानना है कि वो शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। हालांकि शॉन टैट इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। न्यूज9 से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

उमरान मलिक को आपने देखा होगा कि वो केवल तेज गति से डालना चाहते हैं और एंटरटेन करके विकेट लेना चाहते हैं। उनकी गेंदबाजी में वो नैचुरल आक्रामकता है। अगर वो अपने करियर की शुरूआत में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं तो उनके पास शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। बस उन्हें एक परफेक्ट दिन चाहिए होगा। हालांकि शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ना इतना भी आसान नहीं है।

आपको बता दें कि 22 फरवरी 2003 को शोएब अख्तर ने वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सबको हैरान कर दिया था। आज तक कोई भी उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है। वहीं उमरान मलिक आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...